बॉस को खुश कर, पाना चाहते हैं PROMOTION तो ये उपाय आप के लिए हैं

आज के समय में हर कोई अपनी लाइफ में सफलता पाना चाहता है। हर व्यक्ति चाहता है कि वे सफलता की उचाईयों को छु सके और इसके लिए वे दिन-रात मेहनत भी बहुत करता है। ऐसे में अगर किसी व्यक्ति को मनचाही सफलता न मिले तो इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं। ज्यादातार व्यक्ति की असफलता के पीछे वास्तु का योगदान होता है। कहते हैं कि जहां व्यक्ति दिन-रात बैठकर काम करता है, वहां का वातावरण उसे बहुत प्रभावित करता है और अगर वहीं सही न हो तो व्यक्ति को किसी काम में सफलता हासिल नहीं हो सकती है। इसलिए घर हो या दफ्तर उस जगह को वास्तु दोष से मुक्त रखना भी जरूरी होता है। आज हम इसी से जुड़े कुछ उपायों के बारे में बताते हैं। 

वास्तु के अनुसार कार्यालय में काम करते समय व्यक्ति को अपना मुंह हमेशा उत्तर की ओर रखना चाहिए। कई वास्तु सलाहकारों का मानना है कि उत्तर दिशा को सफलता का प्रतीक माना गया है और कहा है कि इस दिशा में बैठकर काम करने से सफलता जरूर मिलती है। 

कहते हैं कि घर में टीवी को भी इस जगह लगाएं कि जब कोई टीवी देखे तो उसका चेहरा उत्तर दिशा की ओर हो।

वास्तु के अनुसार उत्तर और दक्षिण दिशा में घर का प्रवेश द्वार नहीं बनाना चाहिए और न ही इन दिशाओं में बालकनी होनी चाहिए।

घर को ऐसा बनाएं की पूर्व और पश्चिम दिशा से आने वाला सूर्य का प्रकाश घर के अंदर पहुंचे। कहते हैं पूर्व और पश्चिम दिशा से सूर्य का प्रकाश आने से घर में सकरात्मक ऊर्जा का संचार होता रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *