प्रधानमंत्री का रोड शो शुरू, मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर किया  

वाराणसी
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में शाम सवा 5 बजे रोड शो शुरू हो गया। प्रधानमंत्री ने रोड शो की शुरूआत पं. मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया। 

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को वाराणसी में ‘भव्य रोड शो' कर ‘शक्ति प्रदर्शन' करेंगे तथा शुक्रवार को ‘काशी के कोतवाल' बाबा काल भैरव के दर्शन-पूजन के बाद वाराणसी लोक सभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। जिला प्रशासन एवं भाजपा सूत्रों ने बताया कि मोदी के कार्यक्रमों के मद्देनजर तमाम तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी खुद बार-बार सुरक्षा निरीक्षण कर रहे हैं, जबकि भाजपा प्रमुख अमित शाह समेत अनेक राष्ट्रीय नेता यहां डेरा डाले हुए हैं। पार्टी के कार्यकर्ता लोगों को घर-घर एवं दुकान-दुकान जाकर प्रधानमंत्री के रोड शो में शामिल होने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं।

 भाजपा की काशी क्षेत्र के मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने बताया कि लंका से दशाश्वमेध घाट तक के रोड शो में विभिन्न समुदायों एवं प्रांतों के लोग अपने पारंपरिक पोशोक एवं रिवाज के मुताबकि मोदी का अभिनंदन करने की तैयारी में जुटे हुए हैं। करीब 7 किलोमीटर के रास्ते में 101 जगहों पर स्वागत की तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं, जिनमें भाजपा कार्यकर्ताओं के अलावा आम लोग भी शामिल हैं।
 उन्होंने बताया कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल एवं जेपी नड्डा समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने मौके पर जाकर तमाम तैयारियों का जायजा लिया। सर्वश्री गोयल एवं नड्डा ने रोड शो के रास्ते, जिला मुख्यालय स्थित रायफल क्लब सभागर में बने नामांकन केंद्र एवं अन्य कार्यक्रम स्थलों का जायजा लिया। भाजपा नेताओं को उम्मीद है कि मोदी के रोड शो में करीब 5 लाख लोग शामिल होंगे, जो ऐतिहासिक होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *