पुलवामा कुछ लोगों की गलती, पूरे PAK को सजा गलत: सैम पित्रोदा

नई दिल्ली
पुलवामा आतंकी हमले पर विपक्षी दलों के नेताओं के विवादित बयान थमने का नाम नहीं ले रहे। समाजवादी पार्टी के राम गोपाल यादव के बाद अब कांग्रेस के सीनियर लीडर और राहुल गांधी के करीबी कहे जाने वाले सैम पित्रोदा ने पुलवामा हमले पर सवाल उठाया है। पित्रोदा ने विवादित बयान देते हुए कहा कि पुलवामा हमले के लिए पूरे पाकिस्तान को दोषी ठहराना ठीक नहीं है। उन्होंने यह कहा कि मुंबई हमले के लिए भी पूरा पाकिस्तान जिम्मेदार नहीं है। यही नहीं उन्होंने एक तरह से पाक पर की गई एयर स्ट्राइक पर भी सवाल खड़े किए हैं और मारे गए लोगों की संख्या पूछी है। इससे पहले होली के दिन रामगोपाल ने कहा था कि पुलवामा में वोटों के लिए जवान मार दिए गए।

सैम पित्रोदा की कांग्रेस में अहमियत इस बात से भी समझी जा सकती है कि वह 2019 के आम चुनाव में मेनिफेस्टो कमिटी के सदस्य हैं।पित्रोदा ने कहा, 'अगर एयरफोर्स ने तीन सौ लोगों को मारा तो ठीक है। क्या इसके तथ्य और सबूत दिए जा सकते हैं?' पित्रोदा ने कहा कि भारत के लोगों को जानने का अधिकार है कि एयर फोर्स ने पाकिस्तान में कितनी तबाही मचाई और उसका क्या फर्क पड़ा।

उन्होंने कहा, 'मैंने न्यू यॉर्क टाइम्स में रिपोर्ट पढ़ी इसलिए और ज्यादा जानने की इच्छा है। क्या वाकई में हमने हमला किया? क्या वाकई में 300 लोग मारे गए? एक नागरिक होने के नाते मुझे जानने का अधिकार है और मेरी ड्यूटी है कि मैं सवाल करूं। इसका मतलब यह नहीं कि मैं राष्ट्रवादी नहीं हूं या मैं उधर का पक्ष ले रहा हूं। अगर आप कहते हैं कि 300 लोग मारे गए तो वैश्विक मीडिया यह क्यों कह रहा है कि कोई नहीं मारा गया। मुझे एक नागरिक के तौर पर यह बुरा लगता है।'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *