न्यूजीलैंड की मस्जिद में फायरिंग, बांग्लादेशी क्रिकेट खिलाड़ी बाल-बाल बचे

 
क्राइस्टचर्च (न्यूजीलैंड)   
     
न्यूजीलैंड के साउथ आइसलैंड सिटी की एक मस्जिद में फायरिंग की रिपोर्ट आ रही है. इसमें कई लोगों के हताहत होने की आशंका जाहिर की जा रही है. इस बीच पुलिस ने सेंट्रल क्राइस्टचर्च को चारों तरफ से घेर लिया गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसमें कई लोगों के मारे जाने की आशंका है. चश्मीदीदों ने बताया कि क्राइस्टचर्च में अल नूर मस्जिद के समीप गोली चलाने की आवाज सुनी गईं. पुलिस ने लोगों से उस इलाके में जाने से मना किया है.

बांग्लादेश की क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर है. बांग्लादेश की क्रिकेट टीम को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है, लेकिन इस घटना के बाद से टीम जल्द से जल्द न्यूजीलैंड छोड़ देना चाहती है. बांग्लादेशी की क्रिकेट क्राइस्टचर्च में ही थी और कल न्यूजीलैंड से टेस्ट मैच था. बांग्लादेश के खिलाड़ी नमाज के लिए मस्जिद पहुंचे थे, लेकिन उसी दौरान वहां एक बंदूकधारी ने अचानक गोली चलानी शुरू कर दी. हालांकि इस घटना में किसी खिलाड़ी को चोट नहीं आई है और सभी सुरक्षित हैं. घटनास्थल पर मौजूद Cricinfo के बांग्लादेशी पत्रकार मोहम्मद इसाम ने बताया कि सभी खिलाड़ी सुरक्षित हैं. लेकिन सभी लोग वापस बांग्लादेश लौट जाना चाहते हैं.
 
बहरहाल चश्मीदों का कहना है कि शूटर की गोली से बचने के लिए लोग वहां से किसी तरह भाग रहे थे. मोहन इब्राहिम नाम के एक व्यक्ति ने बाताया, 'पहले हमें लगा कि कोई शॉर्ट सर्किट हुआ है, लेकिन देखा सभी लोग भाग रहे हैं. मैं अपने दोस्तों के साथ अंदर ही था. मैं अपने दोस्तों को आवाज दे रहा था, लेकिन कोई आवाज सुनाई ही नहीं दे रही थी. मैं अपने दोस्तों को लेकर चिंतित हूं.'

गौरतलब है कि अल नूर मस्जिद क्राइस्टचर्च शहर के बीच में स्थित है. चश्मदीदों का कहना है कि उन्होंने वहां कुछ लोगों को देखा है लेकिन वे इस बात की पुष्टि नहीं कर पा रहे हैं कि वे पुलिस वाले थे या कोई और.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *