एमपी में क्या बीजेपी थाम पाएगी बगावत के सुर

भोपाल 
मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिहाज से मंगलवार को बीजेपी की अहम बैठक होने जा रही है. बीजेपी प्रदेश कार्यालय में होने वाली इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री अनिल जैन, लोकसभा चुनाव प्रभारी स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत तमाम बड़े नेता मौजूद रहेंगे.

दरअसल, सूत्रों की मानें तो बैठक में टिकट तय होने के बाद उठ रहे बगावत के सुरों से निपटने की रणनीति पर चर्चा होगी साथ ही वीआईपी सीटों को लेकर पार्टी की रणनीति क्या हो इस पर भी मंथन किया जाएगा. इसके साथ ही बैठक में चुनाव कैंपेन को लेकर भी चर्चा होने की उम्मीद है.

बता दें कि बीजेपी ने अब तक एमपी की 29 लोकसभा सीटों में से 24 सीटों पर ही उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. बाकी पांच सीटों के लेकर माथापच्ची का दौर चल रहा है. सबसे ज्यादा मुश्किल भोपाल, इंदौर, विदिशा सीट को लेकर है जहां उम्मीदवार तय करने के लिए कई दौर की बैठकें हो चुकी हैं.

खजुराहो में बी डी शर्मा, बालाघाट में ढाल सिंह बिसेन, दमोह में प्रह्लाद पटेल, टीकमगढ़ में वीरेंद्र खटीक, खंडवा में नंद कुमार सिंह चौहान, सीधी में रीति पाठक, सतना में गणेश सिंह, राजगढ़ में रोडमल नागर का विरोध सामने आया है.

उधर कांग्रेस ने 29 में से 28 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. सिर्फ इंदौर सीट पर नाम का ऐलान नहीं हुआ है. जानकारी के अनुसार इस सीट पर कांग्रेस अभी बीजेपी के नाम की प्रतीक्षा कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *