एमपी में आज दो पार्टी अध्यक्षों की रैली, अमित शाह खजुराहो तो राहुल गांधी दो सभाओं को करेंगे संबोधित

जबलपुर
मध्य प्रदेश में आज से धुआंधार चुनाव प्रचार शुरू हो रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं. राहुल गांधी की शहडोल और जबलपुर के सिहोरा में चुनाव सभा है. अमित शाह छतरपुर के राजनगर में सभा करेंगे. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज रायसेन में बीजेपी प्रत्याशी रमाकांत भार्गव के समर्थन में प्रचार करेंगी.

मध्य प्रदेश में 29 अप्रैल को पहले चरण का मतदान है. सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट वगैरह में पहले चरण में वोट डाले जाएंगे. कांग्रेस और बीजेपी अध्यक्ष उन्हीं इलाकों में प्रचार के लिए आ रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के चुनाव प्रचार की शुरुआत शहडोल से होगी.यहां उनके साथ सीएम कमलनाथ भी मौजूद रहेंगे.

आदिवासी वोटों पर अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिए कांग्रेस ने राहुल गांधी के प्रचार का प्लान शहडोल से बनाया है.. इस सीट के साथ ही राहुल गांधी मंडला और सीधी लोकसभा सीट के लिए भी वोटरों को साधने की कोशिश करेंगे.राहुल गांधी दोपहर तीन बजे शहडोल पहुचेंगे और सभा को संबोधित करेंगे.शहडोल सीट पर कांग्रेस ने प्रमिला सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है. उनका मुकाबला कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आयी हिमाद्रि सिंह से है. बीजेपी सांसद ज्ञान सिंह टिकट कटने से खासे नाराज़ हैं. कांग्रेस को इस सीट पर बीजेपी के अंदर मचे घमासान का फायदा मिलने की उम्मीद है.बीजेपी का गढ चुकी शहडोल सीट पर कांग्रेस का परचम लहराने के लिए राहुल गांधी अब जोर लगाएंगे.

राहुल गांधी की दूसरी सभा शाम पांच बजे जबलपुर के सिहोरा में है.सिहोरा विधानसभा सीट पर बीजेपी का कब्जा है. राहुल गांधी की कोशिश बीजेपी के माहौल वाली इस सीट पर कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने की है.जबलपुर सीट से कांग्रेस ने जाने माने वकील और राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा को प्रत्याशी बनाया है. राहुल गांधी के साथ ही मुख्यमंत्री कमलनाथ भी यहां चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

राहुल गांधी का कार्यक्रम
दोपहर 2.30 बजे जबलपुर आएंगे
दोपहर 3.10 बजे शहडोल में सभा

शाम 5 बजे जबलपुर के सिहोरा में आम सभा

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी आज मध्य प्रदेश आ रहे हैं. उनकी छतरपुर के राजनगर में सभा है.विदेश मंत्री सुषमा स्वराज रायसेन दौरे पर रहेंगी. वो यहां रायसेन में बीजेपी उम्मीदवार रमाकांत भार्गव के समर्थन में सभा करेंगी.अमित शाह छतरपुर के राजनगर में दोपहर 3.30 बजे राजनगर के सती की मढिया में और फिर टीकमगढ़-खजुराहो लोकसभा क्षेत्र में  सभा को संबोधित करेंगे.
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज दिल्ली से विशेष विमान से सुबह 10 बजे भोपाल पहुंचेगी दोपहर 1.30 बजे रायसेन में रमाकांत भार्गव की नामांकन रैली में शामिल होंगी और फिर सभा करेंगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *