आईपीएल की तैयारी जारी रखेगा BCCI

 मुंबई
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने इस साल अक्टूबर-नवंबर में प्रस्तावित टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) पर कोई फैसला नहीं लिया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) आईसीसी के इस रवैये से बहुत ज्यादा खुश नहीं है। बोर्ड गवर्निंग बॉडी के इस रवैये से अब उकता गया है। और अब उसने अपनी योजनाओं पर काम करना जारी रखने का फैसला किया है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड इस साल की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की तैयारियों की शुरुआत कर रहा है। बोर्ड इस बात को लेकर बेफिक्र है कि आईसीसी वर्ल्ड कप पर क्या फैसला लेता है। बीसीसीआई ने आईपीएल के लिए तारीख सोच रखी है और वह उसी के हिसाब से तैयारी कर रही है। वह आईसीसी के फैसले का इंतजार नहीं करना चाहता।

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा, 'इस साल की शुरुआत बहुत खराब ढंग से हुई है और इससे राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। लेकिन जैसे-जैसे वक्त बीत रहा है हमें मिलकर चीजों का सामना करना होगा। हमें किसी भी आयोजन के लिए तैयार रहना होगा। क्रिकेट भी इससे अलग नहीं है। अब वक्त आ गया है कि बीसीसीआई अपने इस साल की योजना को लेकर तैयारी शुरू करे।'

पिछले साल अक्टूबर में बीसीसीआई में शामिल हुए युवा अधिकारी हालांकि बीते तीन महीने से रुके हुए क्रिकेट को दोबारा पटरी पर लाने के लिए छोटे-छोटे कदम उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया में अब खेल वापस लौट रहा है और खेल को घरेलू स्तर पर लौट रहा है।

उन्होंने कहा कि अमेरिका में एनबीए, इंग्लिश प्रीमियर लीग, बुंदेसलीगा शुरू हो चुकी है। और यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया में भी घरेलू रग्बी लीग शुरू होने वाली है।

बीसीसीआई का मानना है कि वह आईसीसी द्वारा अभी तक वर्ल्ड कप को लेकर कोई घोषणा नहीं करने को लेकर काफी वक्त गंवा चुकी है। हितधारकों का कहना है कि अन्य लोग भारत को यह नहीं बता सकते कि वह कब खेल की शुरुआत करे।

धूमल ने कहा, 'ये घोषणाएं और नतीजे हमारे हाथ में नहीं है। टी20 वर्ल्ड कप का ही उदाहरण लें, इसे टाल दिया गया है तो जब इसकी घोषणा होनी है तो हो।'

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *